RozDhan App से पैसे कैसे कमाए ?

दोस्तों पैसा कमाना हर कोई चाहता है और लोग पैसा कमाने के लिए कोई न कोई तरीका ढूंढ़ते ही रहते हैं ऐसे में एक विकल्प सामने आता है ऑनलाइन पैसे कमाने का। ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए ऐसे बहुत से एप्लीकेशन बनाये गए हैं जिनमे पैसे कमाने का दावा किया जाता है।

लेकिन इनमे से बहुत से ऑनलाइन कमाई का दावा करने वाले ऐप्प फेक निकल जाते  हैं पर ऐसे कुछ एप्लीकेशन भी हैं जिससे ऑनलाइन पैसा कमाया जा सकता है। तो आज के इस लेख में हम ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए एक ऐसा एप्लीकेशन के बारे में जानेंगे जिससे सच में हम पैसा कमा सकते हैं।

 

 

शायद अपने  RozDhan App के बारे में सुना होगा अगर नहीं जानते तो चिंता वाली बात नहीं है इस लेख पर हम रोजधन ऐप्प की पूरी जानकारी देने वाले हैं  RozDhan App क्या है ? RozDhan App Details In Hindi.  RozDhan App से पैसे कैसे कमाए ? रोजधन ऐप्प कैसे चलायें आदि पूरी जानकारी के लिए पूरा जरूर पढ़ें।

 

RozDhan App क्या है ? RozDhan App Details In Hindi. 

RozDhan App भारत की एक बेस्ट ऑनलाइन मनी Earning ऐप्प है। जहाँ पर आप हर दिन न्यूज़ आर्टिकल पढ़ कर ,  गेम्स खेल कर , टास्क पूरा करके या फिर सर्वे कम्पलीट करके कॉइन प्राप्त कर सकते हैं और इन कॉइन को रियल मनी में कन्वर्ट कर पैसे जमा कर सकते हैं।  रोजधन पर कमाए हुए पैसे को आसानी से अपने पेटीएम अकाउंट से द्वारा निकाल सकते हैं।

वैसे तो यह एक एंटरटेनमेंट वाला ऐप्प है और यह ऐप्प अपने यूजर को न्यूज़ आर्टिकल और गेम्स खेलने जैसे आदि सुविधाएं प्रदान करता है साथ ही रियल मनी एअर्निंग करने के लिए छोटे और सिंपल टास्क देता है जिसे पूरा करके आसानी से पैसे बना सकते हैं।

रोजधान पर आप अपने दोस्तों को भी आमंत्रित कर रोजाना पैसा कमा सकते हैं।  और सबसे मज़ेदार बात यह है की आपके हर रेफर पर आपको आठ रुपया प्रत्येक रेफर पर मिलता है। तो इससे आसानी से फ्री समय पर बिना कुछ पैसा खर्च किये पैसे कमाने का एक अच्छा विकल्प के रूप में है।

लेकिन पैसा कमाने के लिए रोजधान पर अकाउंट बनाना होता है तो आगे जानते हैं अकाउंट बनाने का पूरा प्रोसेस के बारे में।

रोजधान एप कैसे चलाएं ?

दोस्तों रोजधान एप चलाने के लिए सबसे पहले तो आपको अपने मोबाइल फ़ोन पर रोजधान एप डाउनलोड कर इनस्टॉल करना होता है। रोजधान एप प्लेस्टोरे पर आसानी से मिल जायेगा जो की बिलकुल फ्री है आप अपने मोबाइल फ़ोन पर इसे इनस्टॉल कर लें।  एप इनस्टॉल करने के बाद इसे ओपन करना है जैसे ही आप इसे ओपन करे हैं आपसे भाषा का चुनाव करने को कहता है आप अपने हिसाब से भाषा का चयन कर सकते हैं।

 अब इसके बाद लॉगिन करने के लिए अपना मोबाइल नंबर दे सकते हैं या फिर आप अपने फेसबुक अकाउंट या फिर गूगल अकाउंट के द्वारा भी रोजधान एप पर लॉगिन कर सकते हैं। जैसे ही आप लॉगिन हो जाते हैं तुरंत आपको ५० रुपया रोजधान के वॉलेट में दे दिया जाता है। अगर आपके पास invite कोड है तो ५ रुपया और एक्स्ट्रा दिया जाता है।

इन सभी प्रोसेस को पूरा करने के बाद आपका रोजधन एप पर अकाउंट बन जायेगा अब आप जितने भी टास्क या सर्वे आदि मिलते हैं उसे पूरा करते हैं तो आपको कॉइन प्राप्त होगा। इस कॉइन का वैल्यू देखा जाये तो 250 कॉइन होने पर १ रुपया बनता है।

रोजधान एप से 1 दिन में कितने पैसे कमा सकते हैं ?

दोस्तों अगर आप रोजधान एप से 1 दिन में हजारों रुपया कमा लेने के बारें में सोच रहे हैं  ऐसा बिलकुल भी नहीं होने वाला हालाँकि रोजधान एप से आप रियल मनी कमा सकते हैं  यह बिलकुल भी फेक एप नहीं है लेकिन पैसा कमाने की बात की जाये तो आप रोजाना कुछ सौ रुपया के आसपास कमास कते हैं ऐसा रोजधान  कंपनी का दावा है।
मेरे पर्सनल एक्सपेरिएंस के तहत इस एप पर काफी समय बर्बाद होता है हाँ अगर आप इस एप्प पर समय देते हैं तो आसानी से पैसा कमा सकते हैं।

 

Leave a Comment