अपने मोबाइल पर लाइव मैच कैसे देखें

आईपीएल कैसे देखे ? आईपीएल फ्री में कैसे देखे ? IPL Live Kaise Dekhe . आईपीएल मैच कैसे देखे।अपने मोबाइल पर आईपीएल लाइव कैसे देखें 

 

इंडियन प्रीमियर लीग यानी दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट महा संग्राम जो की काफी पॉपुलर है। हर साल सभी क्रिकेट फैंस को इसका बेसब्री से इंतज़ार रहता है और मुझे भी।  वैसे तो आईपीएल का क्रेज़ दुनिया भर में है लेकिन में भारत में लोगों का आईपीएल के प्रति काफी दीवानगी है।

इस इंडियन प्रीमियर लीग पर विदेश के पॉपुलर खिलाड़ी भी शामिल रहते हैं जो अपने अलग अलग आईपीएल टीम का हिस्सा होते हैं। हर क्रिकेट फैंस जो अपना पसंदीदा खिलाडी को खेलते हुए देखना चाहता है। इस साल Covid-19 के वजह से क्रिकेट फैंस अपने पसंदीदा खिलाडी का जलवा  सामने से स्टेडियम पर नहीं देख सके। बस टीवी और मोबाइल पर ही ऑनलाइन देखा गया।

तो आज के इस लेख में हम आईपीएल कैसे देखे ? आईपीएल फ्री में कैसे देखे ? IPL Live Kaise Dekhe . आईपीएल मैच कैसे देखे।अपने मोबाइल पर आईपीएल लाइव मैच कैसे देखें  इन सभी के बारे में पूरी जानकारी के लिए यह लेख  पढ़े।

IPL Live Kaise Dekhe .

IPL Live देखने का मज़ा ही कुछ और है आप पल पल का आईपीएल के हर एक्सकिटमेंट मोमेंट का मज़ा ले  सकते हैं। वैसे तो आईपीएल लाइव देखने के लिए बहुत से ऑप्शन हैं तो चलिये एक एक कर के जानते है की आईपीएल लाइव कैसे देखे।

टीवी पर आईपीएल लाइव मैच कैसे देखे। 

आईपीएल लाइव मैच देखने के लिए सबसे पहला और अच्छा ऑप्शन है टेलीविज़न। टीवी के बड़े स्क्रीन पर आप आईपीएल क्रिकेट मैच का पूरा आनंद ले सकते हैं। टीवी पर आईपीएल मैच लाइव देखने के लिए स्पोर्ट्स चैनल के रिचार्ज करना होता है।  बिलकुल भी फ्री नहीं है लेकिन क्रिकेट का असली मज़ा आप टीवी पर ही ले सकते हैं।

दोस्तों आप आईपीएल मैच का लाइव मज़ा अपने मोबाइल फ़ोन पर भी ले सकते हैं। और यह संभव भी नहीं है की टीवी पर ही आईपीएल देखा जाये , कई बार ऐसा होता है की आप घर पर हों और आपके फैमिली मेंबर्स को टीवी पर कुछ और देखना है। ऐसे में आपके पास सबसे अच्छा ऑप्शन है मोबाइल फ़ोन पर आईपीएल लाइव मैच देखना।

मोबाइल पर आईपीएल लाइव मैच कैसे देखे।

वैसे तो मोबाइल फ़ोन पर आईपीएल लाइव मैच देखने का सबसे अच्छा विकल्प  हॉटस्टार  हैं लेकिन इसके अलावे और भी ऑप्शन हैं। तो आईये सबसे पहले हॉटस्टार के बारे में जानते हैं।

Hotstar पर फ्री में मैच कैसे देखें। 

दोस्तों अगर आप सोच रहे हैं hotstar पर फ्री में आईपीएल मैच लाइव देखने का तो यह कड़वा सच्चाई जान ले की हॉटस्टार कभी भी आईपीएल फ्री में देखने का परमिशन नहीं देता। hotstar पर लाइव मैच देखने के लिए आपको Hotstar Subscription की जरुरत पड़ती है। तब जा कर आप लाइव मैच देख सकते हैं। साथ ही साथ क्रिकेट के अलावे आप मूवीज  वेब सीरीज का भी आनंद ले सकते हैं।

hotstar पर लाइव मैच देखने के लिए निम्न ये स्टेप्स  फॉलो करने होते हैं 

 

  • सबसे पहले आपको hotstar app अपने मोबाइल फ़ोन पर इनस्टॉल करना होता है। 
  • इसके बाद आपको अपने फ़ोन नंबर या ईमेल या  फिर अपने फेसबुक आईडी से hotstar पर लॉगिन करना होता है। 
  • अब आप अपना पसंदीदा भाषा का चुनाव कर लें इसके बाद। 
  • इस तरह से अब आप hotstar पर लाइव आईपीएल का मज़ा ले सकते हैं। 
 
 

अगर आपके घर में टीवी देखने का लिए टाटा स्काई का यूज़ होता है तो आप फ्री में अपने मोबाइल पर आईपीएल मैच देख सकते हैं इसके लिए आपको टाटा स्काई मोबाइल एप्प की जरुरत होगी बस।

टाटा स्काई मोबाइल एप्प पर  ipl kaise dekhe ?

दोस्तों अगर आपके घर में टाटा स्काई का कनेक्शन है तो इसका फ़ायदा आप टाटा स्काई मोबाइल एप्प पर भी ले सकते हैं।  टाटा स्काई आप पर फ्री में आईपीएल देखने के  निम्न स्टेप्स फॉलो करना होता है।

  • सबसे पहले आपको  अपने स्मार्ट फ़ोन पर टाटा स्काई मोबाइल अप्प डाउनलोड करना होता है। 
  • इनस्टॉल करने बाद आपको अपने टाटा स्काई कनेक्शन आईडी या टाटा स्काई  रजिस्टर मोबाइल नंबर से लॉगिन करना होता है। 
  • लॉगिन होने के बाद आप जैसे ही लाइव मैच पर क्लिक करेंगे आपको टाटा स्काई के द्वारा hotstar पर भेज दिया जायेगा और आप फ्री में अपने फ़ोन पर आईपीएल मैच का आनंद ले सकते हैं। 

 

 

Leave a Comment