Google Opinion Rewards क्या है ?

दोस्तों  इंटरनेट पर ऐसे बहुत से एप्लीकेशन मिल जायेंगे जिसमे काम करके ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं लेकिन कुछ ऐसे भी एप्लीकेशन मौजूद हैं जो बिना पैसा इन्वेस्ट किये पैसे कमाने का मौका देती है। तो ऐसे ही आज एक एप्लीकेशन के बारे में जानेंगे जो की एक गूगल का प्रोडक्ट है जिसे  Google Opinion Rewards के नाम से जाना जाता है। बहुत से लोग गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स से अनजान हैं खैर इसमें सोचने वाली कोई बात है इस लेख में अंत तक बने रहें जिससे आपको यह क्लियर हो जायेगा की  Google Opinion Rewards क्या है ? और  Google Opinion Rewards Se Paise Kaise Kamaye . गूगल ओपेनियन रिवार्ड्स की पूरी जानकारी। 

 

 

 

 

Google Opinion Rewards क्या है ?

दोस्तों Google Opinion Rewards गूगल कम्पनी की एक सर्विस है या फिर आप इसे गूगल का एक प्रोडक्ट भी कह सकते हैं। जहाँ पर गूगल के द्वारा कुछ टास्क दिया जाता है जो सर्वे के रूप में होता है जोकि मुख्य रूप से मार्केट रिसर्चेस के लिए होता है यानि की इस सर्वे से किसी भी कंपनी की सर्विस या फिर प्रोडक्ट के बारे में लोगों की क्या राय है  यह जानकारी लिया जाता है। Google Opinion Rewards का एप्लीकेशन आसानी से प्लेस्टोरे से डाउनलोड किया जा सकता है। गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स पर जितने भी सवाल सर्वे के रूप में पूछा जाता है उसका जवाब देने पर गूगल  द्वारा रिवार्ड्स के रूप में कुछ पैसे दिए जाते हैं। लेकिन गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स पाने के लिए Google Opinion Rewards पर अकाउंट बनाना होता है तब जा कर आपको सर्वे उपलब्ध कराया जाता है।

Google Opinion Rewards पर अकाउंट कैसे बनाये ?

गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स पर अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले तो आपको इसे अपना मोबाइल पर डाउनलोड करना है। फिर इसे अपना ईमेल से लॉगिन करना होता है जैसे ही आप यह ऐप्प ओपन कर अपना ईमेल डालते हैं गूगल ओपेनियन रिवार्ड्स अकाउंट खुद बा खुद बन जाता है क्योंकि यह गूगल का प्रोडक्ट है इसलिए डायरेक्ट ईमेल डालने पर ही अकाउंट बन जाता है क्यूंकि ईमेल भी खुद एक गूगल का प्रोडक्ट है।

जैसे ही आप इस ऐप्प पर लॉगिन कर जाते हैं आपको प्रोफाइल सेटअप करने के लिए कंट्री , पोस्टल कोड , ऐज  और जेंडर की जानकारी देनी पड़ती है फिर आपसे लैंग्वेज का ऑप्शन सेलेक्ट करना होता है। इस तरह से आपका Google Opinion Rewards Se पर अकाउंट आसानी से बन जाता है।

Google Opinion Rewards से पैसे कैसे कमाए ?

 बात की जाये पैसे कमाने की तो Google Opinion Rewards पर जितने भी टास्क के रूप में सर्वे दी जाती है उस टास्क को पूरा करने पर कुछ रुपया रिवार्ड्स के रूप में दिया जाता है जो की अधिकतम तीस रुपया तक हो सकता है । लेकिन टास्क की बात की जाये तो टास्क रोजाना नहीं दी जाती है महीने में कम से कम ४ या ५ टास्क मुश्किल से मिल जाता है। Google Opinion Rewards से पैसे तो कमाया जा सकता है लेकिन उतना भी नहीं। अब बात करते हैं पैसे निकालने की , Google Opinion Rewards से  पैसे निकालने की बात को लेकर बहुत ही कन्फूशन है तो इस कन्फूशन को भी दूर करते हैं।

Google Opinion Rewards से पैसे कैसे निकालें ? 

दोस्तों Google Opinion Rewards पर मिलने वाले पैसों के जमा होने पर पैसे निकालने का कोशिश हर कोई किया ही होगा  लेकिन एक बात क्लियर कर दूँ की Google Opinion Rewards पर मिलने वाले पैसों को बैंक अकाउंट पर ट्रान्सफर नहीं किया जा सकता है। लेकिन इस पर निराश होने वाली बात नहीं  है आप Google Opinion Rewards पर मिलने वाले पैसों से प्लेस्टोर पर पेड एप्लीकेशन या या गेम्स आदि खरीद सकते हैं।

अगर आप बैटल ग्राउंड मोबाइल इंडिया या फिर फ्री फायर जैसे पॉपुलर गेम्स  खेलते हैं तो Google Opinion Rewards पर मिलने वाले पैसों से आप इन गेम्स पर रॉयल पास आसानी से खरीद सकते हैं।

Leave a Comment